हमारे बारे में

नमस्कार दोस्तों,

NayaSeekhon में आपका स्वागत है. यह पेज आपको हमारे बारे में बताएगा. तो सबसे पहले बात करते है, कि आपको हमारे बारे में क्यों जानकारी होनी चाहिए? तो इसका सीधा सा जवाब है, अगर आप किसी व्यक्ति से कोई चीज सीख रहे है और वह खुद उस बारे में जानकारी न रखता हो बल्कि इधर – उधर से जानकारी इक्क्ठा करके आधी अधूरी जानकारी आपको मुहैया कराता हो. तो ऐसे में ज्यादा संभावना इस बात की है, कि आपको गलत जानकारी मिल सकती है. तो किसी विषय पर जानकारी लेने से पहले आपको उस व्यक्ति या वेबसाइट के बारे में और उसकी Qualification के बारे में जानकारी होनी चाहिए. तो चलिए अब में आपको अपने बारे में बताता हूं.

मेरा नाम Nirmal Singh Kholiya है में इस वेबसाइट का Founder, Editor और Author हु. में Nainital, Uttarakhand का रहने वाला हु. मेने नैनीताल में ही अपनी Graduation B.Sc Computer Science से पूरी की है. Internet और computer में मेरा बचपन से ही interest था इसीलिए जब मेने Blogging के बारे में सुना तो सोचा क्यों ना अपने ज्ञान को लोगों तक पहुँचाया जाए. असल मे हिंदी भाषा मे ब्लॉगिंग करने का मेरा फैसला इस बात से आया क्योंकि में खुद एक Hindi medium स्कूल से पढ़ा हुवा हु. अपनी पढ़ाई के दौरान जब में इंटरनेट पर कोई जानकारी ढूंढता था तो सिर्फ english content ज्यादा देखने को मिलता था. जिसके बाद मेने अपने इस ब्लॉग को हिंदी में शुरू करने का फैसला लिया. यह तो हो गया  मेरे बारे अब में आपको इस ब्लॉग/वेबसाइट पर शेयर होने वाली जानकारी के बारे में बताता हूं. अगर आपको इसमे अपने लिए कुछ ज्ञानवर्धक लगे तो आप हमसे जुड़ सकते है.

NayaSeekhon पर किन – किन विषयो पर जानकारी दी जाती है?


>Internet से सम्बंधित सभी जानकारी.
>Computer और उसके कार्य के बारे में.
>Digital India की सभी जानकारी जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड इत्यादि के बारे में.
>कुछ महत्वपूर्ण Mobile tips जो आपके दैनिक जीवन मे काम आ सकती है.
>New technology की जानकारी और उनके कार्य करने के तरीके.
>Education tips जो आपके बेहतर भविष्य बनाने का कार्य करेगी.

तो दोस्तो यह वो topic है जिन पर हम इस ब्लॉग में पोस्ट शेयर करते है. अगर आप इनसे सबंधित जानकारी चाहते है, तो हमसे जुड़े रहिए. अपने आने वाले समय मे हम लगातार आपको usefull जानकारी देते जायेगें. अंत मे सबसे जरूरी बात अगर आपको किसी पोस्ट पर कोई कमी या जानकारी का अभाव लगता है, तो आप हमें Comment कर उसकी जानकारी दे सकते है. हम उसे ठीक करने की पूरी कोशिश करेंगे. अगर आप किसी विषय पर जानकरी चाहते है, तो आप हमें बेझिझक request भेज सकते है. इस तरह के किसी भी सुझाव या सहायता के लिए Contact Us पेज पर हमें मेल भेजे. आप हमसे Social Networks में भी जुड़ सकते है, हमारे पते नीचे दिए गए है.

किसी भी सुझाव के लिए Contact करे हमारे सभी पते

Contact Info

Gmail ID – [email protected]
Facebook Page – fb.com/nayaseekhon
Twitter Account – twitter.com/nayaseekhon
Instagram ID – instagram.com/nayaseekhon