भटकना बंद, अब Yelo App के क्रेडिट कार्ड से लेन-देन हुआ आसान

दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। सूचना क्रांति ने सब बदल कर रख दिया। इंटरनेट और वर्ल्ड वाइड वेब, जानकारी का महासागर है। नकद और कर्ज़ की उपलब्धता के बारे मे जानकारी लेने के लिए आप बैंकों  मे घूम घूम कर सूचनाएँ जुटाते, उसका वर्गिकरण कर के समझते और तब निर्णय लेते होंगे। हम वह सब जानकारी इस ‘YeLo App’ के माध्यम से, इंटरनेट से ही खोज समेट कर, सरल रूप मे आप तक ले कर आए हैं।

yelo app kya hai

हमने इसे, आपके लिए पूरी तरह सुरक्षित और भरोसेमंद बनाने के लिए हर ज़रूरी जानकारी जुटाई।  वैज्ञानिक ढंग से उसका विश्लेषण कर उसे आसान ढंग से आपके सामने परोसा ताकि आप निर्णय लेते समय सही विकल्प चुन सकें। आज की दुनिया ने Personal Loan लेना बहुत आसान बना दिया है। इस तरह के कर्ज़ के लिए या क्रेडिट कार्ड के बारे मे अब आपको कहीं भटकने की जरूरत नहीं। लीजिए, आपकी खिदमत मे पेश है हमारा Yelo Credit Card App । आइए, देखेँ कि किस तरह यह येलो ऍप लोगों की मदद कर सकता है।

मेरे सपनों का राजा, ‘येलो क्रेडिट ऐप’ के माध्यम से

yelo app se loan kaise le

सिद्धान्त से मेरी शादी एक हसीन ख्वाब से कुछ कम नहीं था। एक तरफ तो मै बहुत खुश थी तो दूसरी तरफ तनाव मे भी। माता पिता की इकलौती संतान, वह भी एक बेटी। कितना ज़िम्मेदारी भरा काम होता है यह तो आप समझ ही सकते हैं। हर तैयारी मुझे ही करना। शादी के खर्च के इंतेजाम से ले कर हर काम खुद करना। यह एक चुनौती थी तो एक रोमांचक अनुभव भी।

अचानक सब कुछ तय हुआ और पैसा पास मे था नहीं। अभी नौकरी करते हुए कुछ महीने ही तो हुए थे। “बैंक से कर्ज़ ले कर फिलहाल काम निकाल लो, फिर आगे देख लेना”, श्रुति, मेरी सहेली ने सुझाव दिया। इंटरनेट पर एक एक कर बैंक की वैबसाइट देखनी शुरू की। समय बहुत लग रहा था। तभी इस ‘येलो क्रेडिट कार्ड ऐप’ का सुझाव सामने आया। देखा तो बड़ा उपयोगी समझ मे आया।

ऐप ने हर बैंक से जानकारी इकट्ठा कर उसे वर्गीकृत किया था। फिर हर बैंक से फोन पर जानकारी की पुष्टि की गई थी। हर बैंक की उपलब्ध नकद कर्ज़ (Cash Loan) और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) योजना का विवरण बड़े सिलसिलेवार, व्यवस्थित और वैज्ञानिक ढंग से रखा गया था। उसे देख कर उसमे से सबसे उपयोगी चुनना आसान था। साथ मे एक निःशुल्क उपयोगी वित्तीय निर्देशिका (Financial Guide) भी थी। ऐसी आसान और उपयोगी सुविधा को कौन छोडता भला। मैंने उसका पूरा फायदा उठाया।

>क्रेडिट कार्ड कैसे बनाये

शादी धूमधाम से हुई और आसान शर्तों पर मिला कर्ज़ चुकता भी आसानी से हो जाएगा। मेरे कंधों पर से एक बहुत बड़ा बोझ हट चुका था। सिद्धान्त के बाद, मेरे और उसके माँ पिता। और उसके बाद अगर कोई और है जिसे मै प्यार करती हूँ, तो वह है, ‘येलो ऐप क्रेडिट कार्ड’ और उन्ही का ‘निजी ऋण’। आप भी देखिए और भरपुर लाभ लीजिए।

इक बंगला बने न्यारा – ‘येलो क्रेडिट ऐप’ से हुआ हमारा

शादी के एक साल बाद ही मेरे जीजा जी ने शहर की सबसे अच्छी जगह पर एक शानदार बंगला खरीद लिया। ईर्षा, प्रतिस्पर्धा, ये सभी मनोभाव बड़े ही सहज और आसानी से हर किसी को अपनी चपेट मे ले लेते हैं। हिम्मत की, पता किया गया तो खुलासा हुआ। यह मकान, बना बनाया, किसी और से खरीदा गया था। यानि, नया नहीं था बल्कि कुछ वर्ष पुराना था। कुछ थोड़ा रंग रोगन कर उसे नया सा किया गया था। आइडिया अच्छा था।

मैंने भी खरीदना चाहा तो ‘येलो क्रेडिट ऐप’ की ‘क्रेडिट कार्ड’ योजना मेरी मदद को आगे आई। मुझे तीन क्रेडिट कार्ड मिले और तुरंत 3.5 लाख रुपए का कर्ज़ भी। इस पैसे का इस्तेमाल मैंने ज़मीन खरीदने के लिए किया। अगले साल तक हमारा भी एक घर होगा। थैंक यू ‘येलो ऐप’।

>डेबिट कार्ड क्या होता है

एक अच्छा क्रेडिट स्कोर बनाए रखिए

मेरे पति ने बहुत छोटी नौकरी से शुरुआत की थी। पाँच हज़ार रुपए पहिने से की गई शुरुआत काफी बेहतर परिणाम दे सकती थी। आसमान जितना ऊंचा तो  कुछ भी नहीं होता। पर, 2017 मे क्रेडिट कार्ड लेने के बाद जब बैंक को यह पता चला कि कुल सत्तर हज़ार रुपए की बचत थी उनकी तो उसने कर्ज़ देने से मना कर दिया। इसलिए अपने लिए एक अच्छा क्रेडिट स्कोर बनाए रखना जरूरी है। इससे निजी ऋण (Personal Loan) और व्यपार ऋण (Business Loan) मिलने मे आसानी होगी।

download yelo app

इसके बारे मे अधिक जानकारी आप ‘येलो क्रेडिट ऐप’ पर पा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस एप को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *