व्हाट्सएप को हैक कैसे करे? WhatsApp Hack करने का सही तरीका

क्या व्हाट्सएप हैक हो सकता है? यह सवाल दुनिया के नंबर एक messenger app की security पर कई संदेह पैदा करता है. तो चलिये इस doubt को खत्म करते है और आपको बताते है, Whatsapp Hack कैसे करे? सबसे पहले तो ऊपर उठे सवाल का जवाब हाँ है. आप किसी दूसरे के whatsapp की detail को आसानी से चुरा सकते है. यह कोई hacking trick नही है, बल्कि एक आसान तरीका है, जिसे व्हाट्सएप के द्वारा ही बनाया गया है. अब आप कहेंगे whatsapp क्यों अपनी सुरक्षा को खतरे में डालेगा. असल मे उनका यह उद्देश्य नही था कि किसी भी whatsapp user की personal chat दूसरे व्यक्ति तक पहुंचे.

लेकिन आप जैसे कुछ शक्की लोग अपनी गर्लफ्रैंड का व्हाट्सएप हैक कैसे करे इसकी खोज करते रहते है. खेर छोड़िये आपके इस तरीके को जानने की वजह जो भी हो पर अगर यह तरीका है, तो आपको इसके बारे में पता होना चाहिये. क्योंकि अगर कोई दूसरा आपके whatsap के साथ छेड़खानी करने की कोशिश करे तो आपको पता होना चाहिए कि आपका whatsapp hack है या नही. तो चलिये अब बिना समय गवायें व्हाट्सएप हैक करने का तरीका क्या है, इसके बारे में जानते है.

Whatsapp Hack कैसे करे

सबसे पहला सवाल तो यह है, कि आप किसका “whatsapp hack” करना चाहते है. जब मैने व्हाट्सएप्प हैक कैसे करते है इस बारे में पता किया तो सबसे पहले अपनी एक friend के whatsapp को hack किया और यह जानने की कोशिश की आखिर वह किस – किस से whatsapp में chat करती है. I am Just Joking 😂 में तो सिर्फ इतना कहना चाहता हूं, की शायद आप का भी इस trick को जानने का कोई इससे मिलता जुलता मकसद तो नही है. क्या आप भी अपने फायदे के लिये तो ऐसा नही कर रहे है. इसके लिये एक बात में आपको बताना चाहता हू अपना फायदा जरूर देखें पर किसी की लिए परेशानी खड़ी मत कर दे. तो मेरी आपके लिए सलाह इस trick को सीखो और मजे करो.

>व्हाट्सप्प की मजेदार ट्रिक्स

>एक फ़ोन में दो व्हाट्सप्प कैसे चलाये

व्हाट्सएप हैक करने की टिप्स

व्हाट्सएप हैक करने के जिस तरीके के बारे में हम आपको बताने वाले है, उसके लिए आपको कुछ शर्तो को पूरा करना होगा. बिना उन rules को follow किये आपके लिए किसी दूसरे की chat देख पाना नामुमकिन है. नीचे कुछ tips दी गयी है, जिसकी जरूरत आपको पड़ेगी.

1) सबसे बुनियादी चीज आपके पास एक smartphone होना चाहिये साथ ही उसमें internet data और उसकी net speed अच्छी होनी चाहिए.

2) आपके पास उनका फोन होना चाहिये जिनका व्हाट्सएप्प आप hack करना चाहते है.

3) इसके लिए आपको एक Application की जरूरत पड़ेगी जिसका नाम है, WhatsWeb for Whatsapp यह ऐप आपको playstore में आसानी से मिल जाएगा.

4) जिनका व्हाट्सएप्प आप देखना चाहते है उनके फोन में भी internet होना चाहिये अगर नही हो तो आप hotspot खोल कर उन्हें internet share कर सकते है.

5) आखिरी और सबसे जरूरी चीज आपको whatsapp hack करने की इस trick का पता होना चाहिये जो हम आपको नीचे बताने वाले है.

जब आप यह चीजे follow कर लेंगे तो आप किसी भी फोन का व्हाट्सएप्प हैक कर पायेंगे. तो चलिए अब उस trick के बारे में जानते है जिसके लिये आप इस पोस्ट में आये है.

>व्हाट्सप्प स्टीकर कैसे बनाये

>स्नैपचैट क्या है इसका उपयोग कैसे करे

दूसरे का व्हाट्सएप अपने मोबाइल में कैसे चलाये

व्हाट्सएप्प हैक करने के दो Steps है, पहला अपने फोन में आपको क्या करना है और दूसरा उनके फोन में आपको क्या करना है. नीचे बताये गए स्टेप्स को अगर आप सही से follow करते है. तो आप दूसरे की whatsapp chat को अपने phone में आसानी से देख पायेंगे. तो चलिए शुरुवात First Step से करते है.

Whatsapp को Hack करने के लिये अपने फोन में क्या करे.

Step 1 व्हाट्सएप्प हैक करने के लिए सबसे पहले  आपको एक App download करना है, जिसका नाम है Whatsweb for Whatsapp. यह आपको playstore में आसानी से मिल जाएगा. इसका file size थोड़ा बड़ा है, इसलिये यह डाउनलोड होने में थोड़ा समय लेगा.

whatsapp hacking trick in hindi

Step 2 App Download कर लेने के बाद इसे अपने phone पर open कर लीजिये.

Step 3 शुरू में आपके mobile पर कुछ नही दिखायी देगा कुछ समय रुके. कुछ देर तक process होने के बाद Whatsapp QR Code आपकी phone screen पर open हो जायेगा. अगर फिर भी यह QR Code न दिखे तो नीचे image में दिये instructions को follow करे.

whatsapp ko hack kaise kare

इतना करने के बाद आपको अपने phone में कुछ नही करना है. इस code को ऐसे ही रहने दे क्योंकि यही दूसरे के whatsapp को hack करने में आपकी मदद करेगा. अब Second Step पर आ जाते है.

Whatsapp को Hack करने के लिये दूसरे के mobile में क्या करे.

Step 1. सबसे पहले अपने friend या कोई भी जिसका आप whatsapp hack करना चाहते है, उसके mobile में उसका whatsapp open कीजिये.

Step 2. Chat Screen में उप्पर बाई तरफ आपको More options के symbol पर क्लिक करना है. नीचे image देखे.

whatsapp hack karne ka trika

Step 3. अब कई विकल्प दिखाई देंगे लेकिन आपको Whatsapp Web पर क्लिक करना है..

Step 4. ऐसा करने पर आप web.whatsapp.com की website (जो whatsapp द्वारा बनाई गई है) पर redirect हो जायेगे. यहां Scan Mode को open करने के लिए आपको OK,GOT IT पर क्लिक करना है.

Step 5. यहां आपके सामने whatsapp का scan mode खुल जायेगा. अब आपको अपने mobile में खोले गये उस QR Code को scan करना है, जो आपने first step में निकाला था.

Step 6. जैसे ही आप उस QR Code को scan करेंगे आपके friend का whatsapp data आपके phone में उस app पर show होने लगेगा. अब आप उसकी सारी chat आसानी से देख सकते है. इसके अलावा आप वो सभी काम कर सकते है, जो वो करते थे. कुल मिलाकर उनका पूरा whatsapp access आपके पास आ जाता है.

Whatsapp hack करने के इस तरीके से आप अपने Friend,Gf,Bf, relative, children सभी के whatsapp की detail आसानी से check कर सकते है. इसके अलावा कई दूसरे तरीके भी आपको इंटरनेट पर मिल जायेंगे जिनमे Mobile को छुवे बिना किसी का भी व्हाट्सएप्प हैक कैसे करे इस बारे में बताया गया होगा. लेकिन जब आप उन तरीको को इस्तेमाल करेंगे तो वह बिल्कुल काम नही करेंगे. असल मे ऐसा कोई online tool या app बना ही नही जो whatsapp security को तोड़ सके.

>इंस्टाग्राम क्या है इस पर अकाउंट कैसे बनाये

>ट्विटर क्या है इसका अकॉउंट कैसे बनाते है

Whatsapp को Hack होने से कैसे बचाएं

यह जानना आपकी personal security के लिये बहुत जरूरी है. हम अक्सर कई ऐसी छोटी – छोटी गलतियां करते है, जिससे हमारा whatsapp hack हो सकता है. आज लगभग अपने हर प्रकार के communication के लिये हम whatsapp का इस्तेमाल करते है. इसलिए व्हाट्सएप्प की सुरक्षा के महत्व को हमने समझना होगा.

नीचे कुछ सुझाव दिए गए जो आपके whatsapp को hack होने से बचा सकते है.

  • उन सभी को अपना phone share करने से बचें जिन पर आपको शक हो. अगर हो सके तो किसी screen lock की मदद से अपने whatsapp app पर pattern या password lock लगा कर रखे.
  • अपने phone पर भी screen lock जरूर लगा कर रखे और पासवर्ड को थोड़ा complicated बनाये.
  • Two step verification setting से अपने whatsapp को sucure करे.
  • किसी third party application का इस्तेमाल न करे जो आपकी whatsapp details को मांगे.
  • अपने phone का IMEI Number बिल्कुल share न करे यह आपके whatsapp ही नही बल्कि आपके पूरे android device के लिए unsafe है.
  • अगर आप इन तरीकों को follow करेंगे तो आपके whatsapp को कोई हैक नही कर सकता है. इसके अलावा आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नही व्हाट्सएप्प खुद इतना सक्षम है, कि इसके साथ किसी भी प्रकार की छेड़खाड़ नही की जा सकती है.

Conclusion

तो आपने इस पोस्ट पर जाना Whatsapp hack कैसे करे? यह कोई hacking trick नही बल्कि व्हाट्सएप हैक करने का आसान तरीका है. वैसे यह security के हिसाब से बिल्कुल भी safe नही है, इसीलिए कृपया इसका गलत इस्तेमाल न करे. हम किसी भी तरह की हैकिंग ट्रिक के पक्ष में नही है, जिससे लोगो की personal details लीक होती हो. तो उम्मीद है, आप इसका कोई गलत इस्तेमाल नही करेंगे. अगर इसको लेकर आपका कोई suggestions या opinion है, तो कृपया नीचे comment कर जरूर बताएं. इससे बचने के अगर कोई और तरीके आप पास हो तो उन्हें भी हमारे साथ शेयर करे.

अंत मे आपसे एक Request है, अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे आने दोस्तो के साथ जरूर SHARE करे. इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिये आपका धन्यवाद।।

9 thoughts on “व्हाट्सएप को हैक कैसे करे? WhatsApp Hack करने का सही तरीका”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *